Free Net कैसे चलाये?

दिन बा दिन जेसे Internet Pack का Price बढ़ रहा है, इसे मैं हम सोचते है की केसे फ्री Internet कैसे चलाये? अगर आपको जानना है की Free में net चलाने के तरीके क्या है, तो यह लेख को जरुर पढ़ें।

बिना नेट के इंटरनेट कैसे चलाएं? दोस्तों आजकल सारी चीजें ऑनलाइन हो रही है जिसके लिए इंटरनेट सुविधा होना हर किसी के पास जरूरी है पर कुछ लोगों के लिए इंटरनेट afford करना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि इसके रिचार्ज की कीमत काफी ज्यादा होती है तो अगर आपके पास में नेट रिचार्ज के पैसे नहीं है पर आप को नेट का इस्तेमाल करना है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़िएगा क्योंकि इसमें हम आपको बताएंगे कि फ्री net कैसे चलाएं?

ये सवाल हर उस इंसान के मन में आता है जिसका डाटा पैक खत्म हो चुका हो। अगर आपके मन में भी यह सवाल है तो इसका जवाब आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगा और अच्छी बात यह है कि हमारे आज का आर्टिकल में हमने आपको फ्री का नेट कैसे चलाये के उन तरीकों के बारे में बताया है जो सच में काम करते हैं।

Free Me Net Kaise Chalaye

जब भी हम एयरटेल फ्री नेट कैसे पाये और चलाने की बात करते हैं तो लोगों के मन में बस यही आता है कि किसी दूसरे के मोबाइल से hotspot लेकर नेट चलाना।

Free Net Kaise Chalaye

वैसे ये तरीका सही है पर इसके अलावा भी कई ऐसे तरीके होते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप फ्री में नेट चला सकते हैं जैसे आप किसी Restaurant या फिर school में जाकर उनके Wi-Fi का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपके आसपास किसी पड़ोसी ने वाई फाई लगवा कर रखा है तो आप उनसे भी password मांग कर नेट चला सकते हैं।

और अच्छी बात ये है कि इस तरह से जिओ में फ्री नेट कैसे चलाये के लिए आपको यह सोचने की जरूरत नहीं है कि आपका सिम कौन सा है जैसे आपका एयरटेल का सिम है या फिर जिओ का आपका सन चाहे जो भी हो आप आसानी से इंटरनेट चला सकते हैं।

Airtel, Jio Me Free Internet Kaise Chalaye

जैसा कि हमने आपको बताया कि एयरटेल में फ्री इंटरनेट कैसे चलाये और फ्री में नेट चलाने के बहुत सारे तरीके होते हैं तो उन तरीकों में जो सबसे अच्छे तरीके होते हैं उसके बारे में हमने आपको नीचे बताया है तो अगर आपका नेट खत्म हो गया है तब आप इस तरीके को इस्तेमाल करके आसानी से नेट चला सकते हैं।

#1. Wi-Fi से Net चलाना

ये सबसे अच्छा और आसान तरीका है कि आप फ्री में चलाएं Wi-Fi और उस जगह पर चले जाए जहां पर वाई फाई लगा हुआ है और वहां जाकर अपने मोबाइल को वाईफाई से कनेक्ट करके आप आसानी से फ्री में इंटरनेट चला सकते हैं। कुछ कुछ जगह ऐसा होता है जहां पर आपको use करने के लिए limited data ही मिलता है पर कुछ जगहों पर आप अनलिमिटेड डाटा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

#2. App Download करके Free में Net चलाएं

वैसे तो वाईफाई से कनेक्ट करके फ्री में इंटरनेट चलाना बहुत ज्यादा आसान है पर कुछ लोग होते हैं जो अपने वाईफाई का पासवर्ड दूसरों को बताना पसंद नहीं करते हैं अगर आपके आसपास भी ऐसे लोग हैं जो आपको फ्री में इंटरनेट यूज करने नहीं देते हैं तो आप थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके भी फ्री में इंटरनेट चला सकते हैं।

फ्री इंटरनेट एप्प डाउनलोड तरीके से फ्री में इंटरनेट कैसे चला जाता है इसके बारे में हमने नीचे बताया है तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके फ्री में नेट चला सकते हैं।

  1. फ्री में इंटरनेट चलाने के लिए आपको अपने मोबाइल में UC handler App इंस्टॉल करना पड़ेगा पर हालांकि एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा तो आपको इसे गूगल से mod Apk form में डाउनलोड करना पड़ेगा।
  2. जब यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल पर डाउनलोड हो जाएगा तो आप इसे ओपन कर लीजिए।
  3. इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेने के बाद आपको आपके स्क्रीन पर प्रॉक्सी का एक विकल्प देखने को मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
  4. उसके बाद आपको No proxy लिख कर Real Host को सेलेक्ट करना है।
  5. इसको सिलेक्ट करने के बाद आप प्रोक्सी सर्वर में पहुंच जाएंगे जहां पर आप को 203.115.112.5 लिख कर सेव कर देना है।
  6. यह हो जाने के बाद आप अपने मोबाइल में Opera mini एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है।
  7. और फिर सेटिंग्स में जाना होगा। सेटिंग में जाने के बाद आपको advance का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।
  8. जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे आप को protocol का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा।
  9. जिसके बाद आपको HTTP के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  10. अब आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं क्योंकि इसके बाद आप जब यूसी हैंडलर एप को ओपन करेंगे तो आप देखेंगे कि आप अपने मोबाइल ब्राउजर पर ब्राउज कर पा रहे हैं और दूसरी चीजें भी इस्तेमाल कर पा रहे हैं।
  11. इस तरीके से बहुत ही आसानी से आप फ्री में इंटरनेट चला सकते हैं हो सकता है कि शुरू में आपको ये स्टेप्स थोड़े कॉम्प्लिकेटेड लगे। पर एक बार जरूरी सेटिंग कर लेने के बाद आप आसानी से इस तरीके से फ्री में इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे।

#3. Wi-Fi Map का इस्तेमाल करके फ्री में इंटरनेट चलाएं

इंटरनेट चलाने के लिए आप wifi map tripbox का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक फ्री वेबसाइट है जिसके जरिए आप यह पता लगा सकता है कि किस जगह पर फ्री में इंटरनेट की सुविधा मिल रही हैं।

इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह पूरी दुनिया में चलती है यानी कि आप कहीं पर भी इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इस एप्लीकेशन को चलाने के लिए भी इंटरनेट की जरूरत पड़ती है।

लेकिन अगर आपको एक बार कोई फ्री कनेक्शन मिल जाता है तो उस से कनेक्ट हो जाने के बाद आपको दोबारा सोचने की जरूरत नहीं होगी और आप जितना चाहे उतना नेट इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहे तो Wi-Fi Map का एप्लीकेशन में डाउनलोड कर सकते हैं।

ये हैं, वो तीन तरीके हैं जिसका इस्तेमाल करके आप आसानी से फ्री में नेट चला सकते हैं।

फ्री में नेट कैसे यूज कर सकते हैं?

हॉटस्पॉट से कनेक्ट करके !

फ्री में यूट्यूब कैसे चलाएं?

Wi-Fi से connect करके!

जिओ में एक्स्ट्रा डाटा कैसे पाये?

Extra data pack रिचार्ज करके!

निष्कर्ष

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़कर आपने Free Net कैसे चलाएं यह जान लिया होगा, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो इसे शेयर भी कर दें।

Leave a Comment