GTA 5 कैसे डाउनलोड करते हैं?

क्या आप High Graphic वाला गेम डाउनलोड करना चाहते है या फिर GTA 5 डाउनलोड कैसे करे के बारे मे सोच रहे है तो इस लेख को जरुर पढ़े।

चलिए यहाँ जानते है की GTA V कैसे डाउनलोड करे? गेम्स की दुनिया में जीटीए का नाम टॉप गेम की लिस्ट में शामिल है। इसे बनाने का काम Rockstar north नाम की कंपनी के द्वारा किया गया है। आपको बता दें कि जीटीए गेम्स की सीरीज में सबसे लेटेस्ट गेम Gta 5 है और आज हम आपको दुनिया के सनी लोकप्रिय गेम GTA 5 Download कैसे करें? बताएंगे।

गेम के अंदर गेम खेलने वाले व्यक्ति को अपने दूसरे पार्टनर के साथ एक क्रिमिनल की तरह काम करना होता है और सोचना होता है। अगर आप भी GTA 5 game खेलना चाहते हैं तो हम इस आर्टिकल में आपको “एंड्राइड में जीटीए 5 डाउनलोड करने का तरीका” और “GTA 5 डाउनलोड कैसे करे” बता रहे हैं।

GTA 5 Download Kaise Karen

GTA 5 कैसे डाउनलोड किया जाता है? अगर आपको Action Thriller Game खेलना काफी पसंद है तो आपको जीटीए 5 गेम को अवश्य डाउनलोड करना चाहिए, क्योंकि यह गेम एक एंटरटेनिंग गेम है और यही वजह है कि दुनिया में GTA 5 game को काफी पसंद किया जा रहा है।

GTA 5 Download Kaise Kare

कई लोगों ने यहां तक कहा है कि इस गेम को एक बार खेलने के पश्चात बार-बार लोगों को इस गेम को खेलने का मन करता है। जीटीए का पूरा नाम grand theft auto होता है और जब से यह गेम लांच हुई है, तब से ही गेमिंग इंडस्ट्री में काफी बदलाव आए हुए हैं। बच्चों के साथ-साथ बड़े लोग भी इस गेम को खेलना काफी पसंद करते हैं।

#1. GTA 5 को मोबाइल में कैसे डाउनलोड करें

बता दें कि अपने एंड्रॉयड डिवाइस में GTA 5 चलाने के लिए आपके पास बढ़िया इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। इसके अलावा जिन डिवाइस की रैम 2GB के ऊपर होती है साथ ही जिन डिवाइस में 4GB rom होती है, उन डिवाइस में जीटीए 5 बढ़िया तरीके से चलती है।

अगर आपका डिवाइस पहले से ही hang करता है तो इसे डाउनलोड करने के पश्चात आपका डिवाइस और हैंग करने लगेगा। इसलिए अपने डिवाइस में जरूरी स्पेस अवश्य रखें।

  • एंड्राइड में जीटीए 5 डाउनलोड करने से पहले आपको अपने मोबाइल की Setting में चले जाना है। सेटिंग में जाने के पश्चात आपको security वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको unknown source वाले ऑप्शन को इनेबल कर देना है। अब आपको नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करना है। वेबसाइट लिंक: https://an1.com/7005-gta-v.html
  • वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचने के पश्चात आपको थोड़ा सा नीचे आना है। नीचे आने पर आपको Download Grand Theft Auto V 0.8.1.apk 1210.0Mb का एक लिंक दिखाई देगा, आपको इसी लिंक के ऊपर क्लिक कर देना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आपको तकरीबन 7 सेकंड तक इंतजार करना है। इस 7 सेकंड की काउंटिंग आपकी स्क्रीन पर चलती रहेगी। उसके बाद आपको Download (1210.0Mb) की बटन दिखाई देगी। आपको इसी बटन पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपकी स्क्रीन पर डाउनलोड का एक पॉपअप मैसेज आएगा। ऐसा होने पर आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रही डाउनलोड वाली बटन पर क्लिक कर देना है।
  • अब जीटीए 5 फाइल डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगी।
  • जब फाइल डाउनलोड हो जाए तब आपको अपने एंड्राइड डिवाइस के download वाले सेक्शन में चले जाना है और फाइल को ओपन करना है।
  • फाइल को ओपन करने के पश्चात आपको install वाली जो बटन दिखाई दे रही है, उसके ऊपर क्लिक कर देना है। इतनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद थोड़ी ही देर के अंदर आपके एंड्राइड डिवाइस में gta 5 download हो जाएगी। अब आप उसे ओपन कर सकते हैं और गेम खेलने का आनंद उठा सकते हैं।

#2. PC में GTA 5 डाउनलोड कैसे करे

GTA 5 कैसे डाउनलोड करे PC में। आपको हम बता दें कि gta 5 को साधारण कंप्यूटर में ऑपरेट नहीं किया जा सकता है। इसे चलाने के लिए आपके पास बढ़िया गेमिंग पीसी होना चाहिए। अगर आपके पास बढ़िया गेमिंग पीसी है तो आप सरलता के साथ जीटीए 5 को उसमें चला सकते हैं और इसे खेलने का आनंद उठा सकते हैं।

  • अपने कंप्यूटर में जीटीए 5 को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे एक वेबसाइट का लिंक दिया गया है। नीचे दिए हुए वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करके आपको वेबसाइट के होम पेज पर चले जाना है। वेबसाइट लिंक: epicgames.com
  • वेबसाइट पर पहुंचने के पश्चात आपको वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना है। इसके लिए आपको Sign Up वाले ऑप्शन का इस्तेमाल करके अपने जानकारियों को भरना है।
  • साइन अप करने के बाद आपको Password & Security वाले सेक्शन में जाना है और 2 Step Verification को सेट कर लेना है।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन हो करके आएगा। उस पेज में आपको निर्धारित जगह में जीटीए 5 लिखना है और सर्च कर देना है।
  • सर्चिंग की प्रोसेस पूरी होने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर गेम की जानकारी दिखाई देगी, साथ ही आपको GET वाली बटन भी दिखाई देगी। आपको इसी गेट वाली बटन पर क्लिक कर देना है।
  • गेट वाली बटन पर क्लिक करने के पश्चात आप चेक आउट वाले पेज पर चले जाएंगे। वहां पर आपको Place Order वाला एक ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इसी ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर देना है।
  • इतनी प्रोसेस पूरी करने के पश्चात आपके पीसी में जीटीए 5 डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा।

इतनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद थोड़ी ही देर के अंदर आपके कंप्यूटर में जीटीए 5 डाउनलोड हो जाएगी। अब आप उसे ओपन कर सकते हैं और गेम खेलने का आनंद उठा सकते हैं।

GTA 5 के खास फीचर्स

  • आपको वह तमाम प्रकार के फीचर जीटीए 5 एंड्राइड एप्लीकेशन में मिलते हैं, जो आपको PS3, PS4, Xbox 360, Xbox One मे मिलते हैं।
  • इसकी हर सीरीज बढ़िया मिशन से परिपूर्ण है और जब आप मिशन पूरा करते हैं तो आपको फिर से एक नए मिशन को पूरा करने का मौका दिया जाता है।
  • जीटीए 5 गेम की ग्राफिक बहुत ही हाई क्वालिटी की होती है, जिससे यह गेम Realistic लगती है।
  • इसके अंदर व्हीकल ड्राइविंग कंट्रोल बहुत ही शानदार है। गाड़ी को कंट्रोल करने के लिए इसके अंदर बढ़िया कंट्रोल पैनल मिलता है, जिसकी वजह से आसानी से गेम को कंट्रोल किया जाता है।
  • जीटीए 5 गेम के ग्राफिक भी हाई क्वालिटी के हैं, जो गेम को और भी एंटरटेनिंग बनाते हैं।

हम जीटीए 5 कैसे खेले?

यूट्यूब के ट्यूटोरियल वीडियो से आप सीख सकते हैं।

क्या Gta5 को मोबाइल में खेल सकते हैं?

जी हां

जीटीए 5 प्ले स्टोर पर कब आएगा?

पता नहीं।

जीटीए 5 गेम कब बना था?

17 सितंबर, 2013

निष्कर्ष

तो साथियों इस पोस्ट को पढ़कर आपने GTA 5 डाउनलोड कैसे करे? यह जान लिया होगा, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है तो इसे शेयर भी कर दें।

Leave a Comment