Jio Me Free Data Kaise Paye | Jio Phone Me 1 GB Free Data

इस लेख में आपको बताया गेया है की जिओ में फ्री 1GB डाटा कैसे पाये? अगर आपको जिओ के सिम में फ्री डाटा कैसे पाये अधिक जानकारी चाहिए तो इस लेख को अंत तक जरुर पढ़ें।

Jio Me Free Data: आज मोबाइल चलाने के लिए सबसे जरूरी चीजों में से एक इंटरनेट है, आज इंटरनेट के बिना मोबाइल बस एक डब्बा मात्र है। लेकिन कई बार टेलीकॉम कम्पनियों द्वारा हमें दैनिक तौर पर दिया गया डाटा पैक समाप्त हो जाता है, ऐसी स्तिथि में सवाल आता है Jio sim कार्ड में फ्री में डाटा कैसे पाएं?

मोबाइल में इंटरनेट को चलाने के लिए आपको इंटरनेट पैक या आसान भाषा में डाटा की जरूरत होती है और दिन भर का मिला हुआ डाटा खत्म हो जाने के बाद बचा हुआ दिन काटने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए आज के इस लेख में हम जिओ मे फ्री डाटा कैसे पाए इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं, तो हमारे साथ अंत तक जरूर बने रहें। यह लेख से हमें ये पता चलेगा की जिओ में फ्री डाटा कैसे पाये 2023 मैं।

जिओ सिम कार्ड में फ्री में डाटा कैसे पाएं?

दिन का मिला हुआ डाटा का कोटा खत्म हो जाने के बाद बाकी बचा हुआ दिन काटना आज की पीढ़ी के लिए किसी बहुत बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। जिओ सिम कार्ड के सबसे किफायती मोबाइल रिचार्ज प्लान में दिन का मात्र डेढ़ जीबी डाटा ही मिलता है।

Jio Me Free Data

आजकल की 4G इंटरनेट मैं यदि इंटरनेट को ध्यान देकर ना चलाया जाए तो यह देश जीबी का कोटा मात्र कुछ ही देर में समाप्त हो जाता है। और आगे का बचा हुआ दिन काटने के लिए अलग से डाटा प्लान का रिचार्ज करना पड़ता है जो कि कम से कम रुपए 15 से शुरू होता है।

लेकिन ₹15 बस मात्र एक जीबी डाटा के लिए काफी ज्यादा लगते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए जिओ में फ्री डाटा कैसे पाएं इसके बारे में पूरी जानकारी लाए हैं। जिस दिन यदि आपका डेढ़ जीबी का डाटा कोटा समाप्त हो जाता है उस दिन आप इसका प्रयोग करके अपना बाकी बचा हुआ दिन आराम से काट सकते हैं।

जिओ में फ्री डाटा पाने का पहला तरीका क्या है?

जिओ में फ्री डाटा पाने के लिए प्रयोग किए जाने वाला पहला तरीका नीचे बताया जा रहा है। आपको बस बताई गई प्रक्रिया का क्रमबद्ध तरीके से पालन करना है और आपको जिओ सिम कार्ड में फ्री में डाटा मिल जाएगा, जिसे आप किसी भी इमरजेंसी में आराम से प्रयोग कर पाएंगे। इस तरीके के जरिए आप जियो में बिल्कुल मुफ्त में यानी बिना किसी शुल्क के लगभग 10 जीबी तक का डाटा पा सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप स्टोर के जरिए जिओ टीवी ऐप को इंस्टॉल कर लेना है।
  • यदि आपके मोबाइल फोन में पहले से ही जिओ टीवी एप इंस्टॉल है तो आपको बस उसका कैचे डाटा बिल्कुल हटा देना है।
  • ऐप इंस्टाल हो जाने के बाद या कैचे डाटा को हटा देने के बाद अब आपको ऐप को खोल लेना है।
  • अब आपके सामने लॉग इन करने का एक ऑप्शन आएगा, आपको यहां पर Skip Login पर क्लिक करके लॉग इन कर लेना है।
  • लॉग इन कर लेने के बाद आपको किसी भी चैनल पर क्लिक करना है और उसको मात्र 10 सेकंड तक के लिए देखना है।
  • 10 सेकंड तक चैनल को देख लेने के बाद अब आपको ऐप से बाहर आ जाना है और अपने फोन के बैकग्राउंड से भी आप को हटा देना है।
  • इतना करते ही कुछ ही देर के बाद आपके मोबाइल नंबर पर 10 GB डाटा क्रेडिट कर दिया जाएगा। यदि आप इस सुविधा का लाभ पहले ही उठा चुके हैं, तो यह सुविधा आपके लिए काम नहीं करेगी।

जिओ सिम कार्ड में फ्री में डाटा पाने का दूसरा तरीका क्या है?

Jio Sim Me Free Data Kaise Paye और पाने के लिए दूसरे तरीके में आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस तरीके में आपको गूगल प्ले स्टोर एप्पल एप स्टोर से एक ऐप को इंस्टॉल करना पड़ेगा जो आपको कुछ धनराशि देगा।

जिसका प्रयोग करके आप अपने जिओ सिम कार्ड पर बिल्कुल मुफ्त में डाटा रिचार्ज कर सकते हैं। अब आपको बस नीचे बताई गई प्रक्रिया का क्रमबद्ध तरीके से पालन करना है और आपको अपने जिओ नंबर पर बिल्कुल मुफ्त में डाटा मिल जाएगा।

  • आपको अपने मोबाइल फोन में नीचे दिए गए लिंक के जरिए गूगल प्ले स्टोर से रोजधन नाम के एक ऐप को इंस्टॉल कर लेना है। यदि आप एप्पल का आईफोन चलाते हैं तो आपको नीचे एप्पल एप स्टोर के सामने दिए गए लिंक से इस ऐप का APK डाउनलोड करके उसको अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करना होगा।

Google Play Store: यहां क्लिक करे।
Apple App Store: यहां क्लिक करें।

  • अब आपको रोजधन एप में अपना मोबाइल नंबर और उसके बाद उस नंबर पर आए हुए ओटीपी को डालकर लॉग इन कर लेना है।
  • लॉग इन करने के बाद आपको नीचे दिया गया रेफर कोड बताई गई जगह पर डालना होगा। इसी रिपोर्ट को डालने पर ही आपको ऐप को ज्वाइन करने के लिए बोनस के रूप में कुछ राशि दी जाएगी। रेफर कोड:
  • रेफर कोड कोड डालने के बाद अब आपको अपनी ईमेल आईडी और जन्मतिथि आधी पूछी गई सभी जानकारियों को भर कर सत्यापन कर लेना है।
  • सत्यापन कर लेने के बाद अब आपको ऐप में मेनू वाले ऑप्शन पर जाना है।
  • मिनी वाले ऑप्शन पर जाने के बाद वहां पर आपको एक रिवॉर्डज नाम का ऑप्शन मिलेगा, आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • रिवार्ड्स वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको कुछ राशि बोनस के रूप में दे दी जाएगी।
  • आपको इस राशि को अपने पेटीएम में मांगी गई जानकारी के अनुसार ट्रांसफर कर लेना है।
  • कुछ ही देर में आपके पेटीएम में यह धनराशि आ जाएगी जिसका प्रयोग करके आप अपने जिओ सिम कार्ड पर फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं।

Is Jio Give Free Data?

No

Is Jio Giving Free Data at Night?

No, Jio not Giving any free Data at Night.

निष्कर्ष

हमें आशा है कि आपको जिओ में फ्री डाटा कैसे पाये, इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। यदि आपको भी यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल भी ना बोले जिससे उन्हें भी उनके जिओ मोबाइल नंबर पर फ्री में डाटा रिचार्ज मिल सके।