WhatsApp Hack कैसे करे?

दोस्तों आपने आज तक Internet पैर WhatsApp Hack के बारेमे बहत कुछ पढ़े होंगे, लिकिन ये जानकारी पढने के बाद आप सिर्फ 2 मिनट में एक WhatsApp हैकर बन जायेंगे और WhatsApp को आसानी से हैक कर पाएंगे ।

आखिर में WhatsApp Hack Apk Download कैसे करे? व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना बिल्कुल फ्री है, साथ ही यह एक ऐसी पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल आज अधिकतर लोग करते हैं। व्हाट्सएप एप्लीकेशन आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस में भी चला सकते हैं, साथ ही आप इसे अपने पर्सनल कंप्यूटर में भी चला सकते हैं।

व्हाट्सएप का इस्तेमाल यूजर ऑडियो, वीडियो, फोटो, टेक्स्ट और कांटेक्ट को भेजने के लिए और रिसीव करने के लिए करता है। व्हाट्सएप में आपको end to end encryption का फीचर भी मिलता है, जो इसे सिक्योर बनाता है। हालांकि फिर भी WhatsApp को हैक किया जा सकता है। तो आईये आज हम इस लेख को पढ़ कर ये जानेंगे की WhatsApp हैक कैसे करते हैं?

WhatsApp Account Hack कैसे करे?

WhatsApp की तरफ से यह दावा किया गया है कि यह एक सिक्योर एप्लीकेशन है। ऐसे में लोगों के मन में यह क्वेश्चन अवश्य उत्पन्न होता है कि क्या व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है? और क्या व्हाट्सएप को हैक करने के बाद दूसरे व्यक्ति की चैटिंग पढ़ी जा सकती है? इसका आसान सा जवाब है की आप वास्तव में व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं।

Whatsapp Hack kaise Kare

हालांकि यह तभी पॉसिबल होगा जब आपके पास 5 मिनट के लिए उस व्यक्ति का फोन होगा जिस व्यक्ति के WhatsApp को आप हैक करना चाहते हैं। कहने का मतलब है कि व्हाट्सएप हैक करने के लिए आपके पास सामने वाले व्यक्ति का डिवाइस कुछ समय के लिए अवश्य होना चाहिए।

WhatsApp Hack करने के लिए क्या करें?

व्हाट्सएप हैक करने के लिए सबसे पहले तो आपको किसी भी प्रकार से उस व्यक्ति का स्मार्टफोन हासिल कर लेना है जिस व्यक्ति के व्हाट्सएप को आप हैक करना चाहते हैं।

ध्यान रखें कि ऐसा करने के दरमियान सामने वाले व्यक्ति को यह पता ना हो कि आप उसका व्हाट्सएप हैक करना चाहते हैं। फोन प्राप्त कर लेने के बाद आपको नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करना है। आप चाहें तो WhatsApp Hack Apk डाउनलोड करके इसका इस्तिमाल कर सकते हो।

  • व्हाट्सएप हैक करने के लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति का स्मार्टफोन प्राप्त कर लेना है जिस व्यक्ति के व्हाट्सएप को आप हैक करना चाहते हैं।
  • इसके बाद आपको उस व्यक्ति के WhatsApp application को ओपन करना है।
  • अब आप को व्हाट्सएप एप्लीकेशन में ऊपर देखना है। वहां पर आपको 3 DOT दिखाई दे रही होंगी, उसे आप को दबाना है।
  • अब आपको Linked Devices का एक ऑप्शन दिखाई देगा, आपको इसके ऊपर क्लिक करना है।
  • अब आपको ग्रीन कलर के बॉक्स में Link A Device लिखा हुआ दिखाई देगा, इसे आप को दबाना है। ऐसा करने पर फोन में QR code scanner चालू हो जाएगा।
  • अब आपको अपना खुद का फोन लेना है और अपने फोन में आपको Google Chrome browser ओपन करना है और उसके बाद आपको नीचे हमने जो लिंक दिया है, उस लिंक को कॉपी करके गूगल क्रोम ब्राउजर के सर्च बॉक्स पर Paste कर देना है और फिर search करना है। ऐसा करने पर WhatsApp web वेबसाइट ओपन हो जाएगी।
  • WhatsApp वेब की वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद आपको इस वेबसाइट पर क्लिक करना है।
  • वेबसाइट के अंदर इंटर हो जाने के बाद आपको गूगल क्रोम को desktop mode पर कर लेना है। ऐसा करने पर एक QR-Code आपको अपने फोन में दिखाई देगा।
  • अब आपने जिस व्यक्ति का फोन लिया है, उस व्यक्ति के फोन में जो QR Code स्कैनर चल रहा है, उसे अपने फोन में मौजूद QR CODE के सामने लाना है। ऐसा करने पर क्यू आर कोड स्केनर जैसे ही आपके फोन में मौजूद क्यूआर कोड को scan कर लेगा, वैसे ही आपके फोन में सामने वाले व्यक्ति का WhatsApp खुल जाएगा।
  • अब आपको सामने वाले व्यक्ति के फोन में से मल्टीटास्क में से व्हाट्सएप को हटा देना है और उसे उसका फोन दे देना है।
  • अब आप अपने फोन में सामने वाले व्यक्ति की चैटिंग पढ़ सकते हैं।

व्हाट्सएप हैक करने के लिए क्या चाहिए?

बता दें कि WhatsApp हैक करने के लिए हमने आपको जो ऊपर तरीका बताया है, वह सबसे कारगर तरीका माना जाता है। इसके अलावा सामने वाले व्यक्ति के फोन में इंटरनेट भी होना चाहिए और आपके खुद के फोन में भी इंटरनेट होना चाहिए। अगर यह सभी चीजें मौजूद है तो आप WhatsApp को ऊपर बताए गए तरीके से हैक कर सकते हैं।

बिना फोन के व्हाट्सएप कैसे हैक करे?

जिस प्रकार इंटरनेट पर सही जानकारी देने वाली वेबसाइट की भरमार है, उस प्रकार इंटरनेट पर झूठी जानकारी देने वाली वेबसाइट की भी भरमार है। आपने अगर कभी यह सर्च किया होगा कि बिना दूसरे व्यक्ति के फोन को टच किए हुए उसका व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करें तो आपको बहुत सारे तरीके इंटरनेट पर प्राप्त हुए होंगे।

हम आपको यहां पर स्पष्ट तौर पर यह बता देना चाहते हैं कि ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिसका इस्तेमाल करके आप बिना दूसरे व्यक्ति के फोन को छुए हुए उसका व्हाट्सएप हैक कर सके। इसलिए इंटरनेट पर ऐसे जो भी आर्टिकल है वह सिर्फ पैसे कमाने के उद्देश्य से लिखे गए हैं। आपको ऐसे आर्टिकल पर भरोसा नहीं करना है।

क्या व्हाट्सएप को हैक करना वास्तव में संभव है?

जैसा कि हमने आपको इस बात की जानकारी दी कि इंटरनेट पर ऐसे कई आर्टिकल है, जिसमें यह बताया जाता है कि व्हाट्सएप को कैसे आप विभिन्न प्रकार से हैक कर सकते हैं।

उनमें से कुछ तरीके वास्तव में काम करते हैं परंतु अधिकतर तरीकों में व्हाट्सएप को हैक करने के लिए अगर आपको यह बताया जाता है कि आपको सामने वाले व्यक्ति के फोन की आवश्यकता नहीं है तो यह बात झूठ होती है। व्हाट्सएप को वास्तव में हैक किया जा सकता है परंतु यह तभी पॉसिबल है जब आपके पास सामने वाले व्यक्ति का फोन हो।

WhatsApp क्यों हैक किया जाता है?

WhatsApp को हैक करने का सबसे सामान्य कारण जो सामने निकल कर के आता है वह यह है कि दूसरे व्यक्ति की चैटिंग पढ़ना। इसके अलावा कुछ लोग अपने बॉयफ्रेंड या फिर अपनी गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप हैक कर लेते हैं क्योंकि उन्हें यह लगता है कि कहीं उनका बॉयफ्रेंड या फिर उनकी गर्लफ्रेंड किसी दूसरे व्यक्ति के साथ बात ना करती हो।

संक्षेप में कहें तो हमारे कुछ दोस्त भी ऐसे होते हैं जो हमारी पर्सनल बातें जानने के लिए हमारे व्हाट्सएप को हैक करने का प्रयास करते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो व्यक्ति किसी न किसी उद्देश्य के लिए ही व्हाट्सएप को हैक करने की कोशिश करता है।

क्या WhatsApp को हैक करना आसान है?

कई सुरक्षा विशेषताएं हैं, जैसे कि end-to-end encryption का उपयोग जो संदेशों को निजी रखने का प्रयास करता है। हालांकि ये सुरक्षा उपाय उत्कृष्ट हैं, WhatsApp हैकिंग हमलों से प्रभावित नहीं है जो आपके संदेशों और संपर्कों की गोपनीयता को खतरे में डाल सकता है।

क्या हैकर्स WhatsApp मैसेज पढ़ सकते हैं?

End-to-end encryption नेटवर्क पर संदेशों को पढ़ने की कोशिश कर रहे हैकर्स से उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करता है, लेकिन हैकर्स अभी भी वह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिसकी उन्हें आवश्यकता है। WhatsApp यूजर को फोन नंबर के आधार पर प्रमाणित करता है और SMS के जरिए वेरिफिकेशन कोड भेजता है।

क्या मैं WhatsApp संदेशों को intercept कर सकता हूं?

अन्य लोकप्रिय ऐप जैसे टेलीग्राम, सिग्नल और आईमैसेज भी असुरक्षित हैं। व्हाट्सएप सहित इन प्लेटफार्मों के माध्यम से भेजे गए संदेश end-to-end encrypted हैं और इन्हें transit में इंटरसेप्ट नहीं किया जा सकता है।

निष्कर्ष

तो साथियों हमें आशा है WhatsApp Hack कैसे करे आप समझ गए होंगे। यह लेख पढने के बाद WhatsApp hacking app 2022 को डाउनलोड करने में आपकी मदद करेगा। अगर आप इस लेख में दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो इसे शेयर करना न भूलें। और अधिक जानकारी केलिए हमें कमेंट करें।

Leave a Comment